top of page

DXN Reishi Gano Tea

DXN Reishi Gano Tea
DXN Reishi Gano Tea

मुझे इस चाय का प्रयोग करते हुये लगभग 12 वर्ष हो चुके हैं और क्वालिटी के पैमाने पर यह चाय हमेशा खरी उतरी है । दरअसल, पेट की समस्याओं में इस चाय का कोई जवाब नहीं है । अगर आप पेट की गैस से परेशान रहते हैं और खाना ठीक से नहीं पचता है तो इस चाय के नियमित सेवन से आप पेट से जुड़ी परेशानियों को कम कर सकते हैं । 


चाय को बनाने का तरीका


इस चाय को बनाना बहुत ही आसान है । लगभग 1 लीटर पानी उबाल लें । जब पानी उबल जाए तब बर्तन को ढ़क दीजिए और गैस बंद कर दीजिए । अब इस उबले हुए पानी में एक छोटी चम्मच चाय की पत्ती ड़ाल दीजिए । इस चाय को खुद से ही तैयार होने दीजिए । 5 - 6 मिनट में चाय घुल जाती है और पीने के लिए तैयार हो जाती है । अब इसे छान लीजिए और आराम से पीते रहिए । 


अगर इस चाय को और टेस्टी करना चाहते हैं तो जब पानी उबाल रहे हों तभी थोड़ी सी चीनी भी ड़ाल सकते हैं । और भी टेस्टी करना चाहते हैं तो इसमें (छानी हुयी चाय में) नीबू और काला नमक भी ड़ाल सकते हैं । इससे यह लेमन टी जैसी बन जाएगी और बहुत स्वादिष्ट लगती है । 


वैसे तो 1 लीटर चाय एक व्यक्ति के लिए पर्याप्त है पर आपने देखा होगा कि लोग चाय कप के हिसाब से पीते हैं । जैसे 1 कप, बहुत हुआ तो 2 कप पी ली ।


अब 1 लीटर चाय कौन पीता है?


इस चाय की खास बात यही है कि इसमें पानी 1 लीटर और चाय मात्र 1 छोटी सी चम्मच रहती है । थोड़ा सा गौर कीजिए - यहां पानी ज्यादा है और चाय बहुत कम । हम लोग अपने रोजमर्रा के जीवन में पानी बहुत कम प्रयोग करते हैं जिसकी वजह से शरीर में रोग पनपने लगते हैं । पानी की ही कमी की वजह से मांस पेशियों में खिंचाव आने लगते हैं । बढ़ती उम्र में तो यह समस्या बहुत ही आम है । इस चाय के प्रयोग से शरीर में पानी की मात्रा पूरी होने लगती है और खिंचाव की समस्या में भी आराम मिलने लग जाता है । 


ऊपर से, इस चाय के औषधीय गुण भी बहुत अच्छे हैं । मैं स्वयं इस चाय को नित्य प्रतिदिन के तौर पर प्रयोग करता हूं । हालांकि मैं एक बार में मात्र आधा लीटर ही तैयार करता हूं लेकिन मैं दिन में कम से कम 2 बार तो ऐसा करता ही हूं । तो, हो जाती है 1 लीटर । जब से मैंने इस चाय का प्रयोग शुरु किया है तबसे पेट की समस्याओं में भी राहत मिली है । अगर किसी व्यक्ति को गैस की समस्या है तो उसे इस चाय का नियमित रुप से प्रयोग करना चाहिए । इससे गैस बनना कम हो जाता है और पेट भी साफ रखने में मदद मिलती है । 


इस चाय के संभावित लाभ -


  1. डायबिटीज (Diabetes)

  2. रक्त चाप (Blood pressure)


शुगर की समस्या में DXN Reishi Gano Tea का नियमित प्रयोग RG और GL के साथ करने से बहुत राहत मिलती है ।


रक्त चाप की समस्या में इस चाय को DXN Spirulina के साथ प्रयोग करना चाहिए ।


बाकी तो आप इसको प्रयोग करके देखें और अनुभव करें कि DXN की इस चाय से आपके जीवन में क्या - क्या परिवर्तन होते हैं :-)


अपनी राय से अवश्य अवगत करायें और कमेंट सैक्शन में अपने प्रश्न रख सकते हैं । 


बहुत - बहुत धन्यवाद । 



एक बार इस चाय को अवश्य प्रयोग करके देखें । प्रोडक्ट पेज तक पहुंचने के लिए लिंक ऊपर दे दिया गया है ।


वेबसाइट पर उपलब्ध डिस्काउंट का लाभ उठायें और हमें सेवा का एक अवसर प्रदान करें :-)


 

Comentários


bottom of page